अरबो की बेहिसाब प्रॉपर्टी की मालकिन शर्मीला टैगोर, अपने प्यार के लिए आयशा सुल्तान बन गई

अरबो की बेहिसाब प्रॉपर्टी की मालकिन शर्मीला टैगोर, अपने प्यार के लिए आयशा सुल्तान बन गई। अपने ज़माने की अदाकारा शर्मीला टैगोर ने जो मुकाम हासिल किया है, वो कम लोगो को नसीब होता है। बड़े पर्दे पर इनकी अदाओ का राज़ काफी समय तक रहा। अपने अभिनय के लिए उन्हें दो बार राष्टीय फिल्म पुरस्कार से और दो बार फिल्म फेयर पुरस्कार से नवाज़ा जा चुका है। पता हो, विवाह के बाद शर्मीला ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था और वह शर्मीला से आयशा सुल्तान हो गई।

Source

टाइगर पटौदी के इंतकाल के बाद से शर्मीला ही उनकी बेहिसाब सम्पति की मालकिन बन गई। उनकी सम्पति का आंकलन तो पांच हज़ार करोड़ से ऊपर का लगाया जाता है। गुड़गांव से 26 किलोमीटर दूर पटौदी में जगमगाता सफ़ेद महल पटौदी परिवार की निशानी है। इस परिवार का इतिहास वैसे तो 200 साल पुराना है लेकिन इस महल को बने 80 साल हुए है। शर्मीला के तीन बच्चे है, जो इस खानदानी प्रॉपर्टी की देखरेख करते है।

Source

अरबो के इस महल के अलावा भी भोपाल में उनकी प्रॉपर्टी 2700 करोड़ रूपये से अधिक की बताई जाती है। शर्मीला की बड़ी बेटी सबा अली इस सम्पति की देखभाल करने के लिए भोपाल जाती रहती है। शर्मीला टैगोर ने भले ही अपनी तीसरी पीढ़ी का स्वागत कर लिया है, लेकिन आज भी वो मन से उतनी ही युवा है, जितनी पहले थी। 

Source

loading...