आखिर क्यों, छोटी सी खूबसूरत सायराबानो उम्र में काफी बड़े दिलीप कुमार से शादी करना चाहती थी ?

Prev Article Next Article

Share with Friends!!

आखिर क्यों, छोटी सी खूबसूरत सायराबानो उम्र में काफी बड़े दिलीप कुमार से शादी करना चाहती थी ? कहते है सायरा जब 12 साल की थी, तभी से उनके मन में ये इच्छा पैदा हुई थी कि मुझे दिलीप कुमार से शादी करनी है। सायरा जब मुंबई फिल्मो में काम करने के इरादे से आई तो उन्हें अपनी पहली फिल्म ‘जंगली’ से कामयाबी तो मिली पर वो दिलीप कुमार के साथ स्क्रीन शेयर करने का सपना देखा करती थी। उधर दिलीप कुमार सायरा के साथ काम करने से हमेशा इंकार करते रहे।

Source

सायरा ने अपने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में ये जिक्र किया है कि एक एक्ट्रेस बनने से पहले वो चाहती थी कि दिलीप कुमार से उनकी शादी हो जाए और वो दिलीप कुमार की वाईफ कहलाये। दिलीप भले ही उनके साथ काम करने के लिए मना करते थे, परन्तु अचानक एक दिन उनके साथ शादी का सपना पूरा हो गया जब दिलीप ने सायरा के साथ साल 1966 में शादी कर ली।

Source

उस समय सायरा 22 और दिलीप 44 साल के थे। सबको लगा कि उम्र की वजह से ये शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाएगी लेकिन सभी की सोच से परे दिलीप कुमार और सायरा ने दूसरो के लिए एक मिसाल पेश की है। उम्र के इस पड़ाव पर भी दोनों की मोहब्बत एकदूसरे से कम नहीं हुई है। सायरा आज भी उन्हें कोहिनूर समझती है।  

Prev Article Next Article
loading...