‘न्यूटन’ का नाम ऑस्कर में नॉमीनेट होने से ये हीरो सातवे आसमान पर पहुँच गया है

Next Article

Share with Friends!!

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Pinterest

‘न्यूटन’ का नाम ऑस्कर में नॉमीनेट होने से ये हीरो सातवे आसमान पर पहुँच गया है। हिन्दुस्तान की तरफ से ऑस्कर 2018 के लिए आधिकारिक प्रविष्टी के रूप में ‘न्यूटन’ को भेजने की घोषणा हो चुकी है। इस फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे अभिनेता राजकुमार राव ने कहा कि वह सातवे आसमान पर है। क्योकि इस फिल्म को बहुत ही ईमानदारी से बनाया गया है। इस फिल्म का निर्देशन अमित मसूरकर ने किया है। 33 वर्षीय राजकुमार राव का मानना है कि ‘न्यूटन के साथ मुझे अंतर्राष्टीय स्तर पर पहचान मिलेगी।

Amit Masurkar, Film Director at the Zurich Film Festival, Switzerland. September 2014

Source

पीटीआई के साथ साक्षात्कार में राजकुमार ने कहा ‘ यह मेरे करिअर की सबसे अहम् फिल्म है इसे बहुत ईमानदारी से बनाया गया है। उन्होंने कहा मुझे लगता है कि हर बार मैं कुछ अलग कर रहा हूं, और यही मैं आगे भी चाहता हूं। आशा है, ‘न्यूटन’ के साथ जुड़कर जो कुछ मुझे मिल रहा है, वो बरकरार रहेगा। शायद इसी फिल्म के साथ मुझे अधिक अंतर्राष्टीय मान्यता मिलेगी।

Source

बता दे,  अभिनेता ने फिल्म में एक ईमानदार सरकारी क्लर्क की भूमिका निभाई है। और छतीसगढ़ के संघर्ष प्रभावित इलाके में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव करना चाहते है। रिलीज़ के दो दिन बाद ही इस फिल्म को  ऑस्कर नॉमिनेशन के लिए चुना गया।  

Next Article
loading...