फैमिना मिस इंडिया रह चुकी नेहा धूपिया के जीवन की कुछ बेहद दिलचस्प बाते

Prev Article Next Article

Share with Friends!!

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Pinterest

फैमिना मिस इंडिया रह चुकी नेहा धूपिया के जीवन की कुछ बेहद दिलचस्प बाते। बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस नेहा धूपिया इंडस्ट्री में बेहद प्रोफेशनल एक्ट्रेस के तौर पर जानी जाती है। हां, ये बात अलग है कि उनके टैलेंट के हिसाब से उन्हें अब तक ऐसा कोई प्रोजेक्ट मिला नहीं है। नेहा ने फिल्मो में अपने हर एक किरदार को इस तरह निभाया है मानो जैसे किरदार खुद ज़िंदा होकर अपनी कहानी बता रहा हो।

Source

उनके करिअर में फिल्म ‘गरम मसाला’ चुप चुप के’ ‘सिंह इस किंग’ ‘फंस गए रे ओबामा’ जैसी बेहतरीन फिल्मे शामिल है, जिन्हे जनता ने भी सराहा।  साल 2002 में वो फेमिना मिस इंडिया चुनी गई। इसके बाद उन्होंने मिस यूनिवर्स प्रतियोगता में हिस्सा लिया, जहां वो टॉप-10 में सलेक्ट हो गई। इसके बाद वो मिस यूनिवर्स तो नहीं बन पायी लेकिन साल 2003 में उन्होंने अजय देवगन के अपोज़िट फिल्म ‘क़यामत’ से अपना डेब्यू किया।

Source

परन्तु जिस फिल्म से नेहा ने ना सिर्फ दर्शको का बल्कि समीक्षकों का भी दिल जीता वो फिल्म थी ‘जूली’। साल 2005 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘शीश’ में नेहा ने दोहरी भूमिका निभाकर दर्शको को रोमांचित कर दिया। दिल्ली के विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन करने वाली नेहा कोच्चि के एक पंजाबी सिख परिवार से ताल्लुक रखती है। 

Prev Article Next Article
loading...