इन फ़िल्मी सितारों ने की है, सबसे ज्यादा पढ़ाई

Prev Article

Share with Friends!!

इन फ़िल्मी सितारों ने की है, सबसे ज्यादा पढ़ाई। एक्टर का नाम आते ही मन में ख्याल आता है कि ज्यादा पढ़ाई तो किसी ने भी नहीं की होगी। दरअसल बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे है, जिन्होंने एक्टिंग जल्दी ही शुरू कर दी और वो अपनी पढ़ाई पूरी ना कर पाए। इसके अलावा कई एक्टर काफी पढ़े लिखे है। चलिए जानते है वो एक्टर कौन कौन है। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने साइंस की पढ़ाई की है। करोड़ीमल(दिल्ली) से पढ़ाई करने के अलावा उन्होंने आस्ट्रेलिया की क़्वीन्सलैंड यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट की मानद उपाधि भी प्राप्त की है।

Source

एक्टिंग को लेकर ज्यादा पढाई करने वालो में किंग खान भी शामिल है। जी हाँ ! उन्होंने इकोनॉमिक्स ऑनर्स से ग्रैजुएशन किया है। खूबसूरत हँसी वाली प्रीति जिंटा, जिसे देखते ही उनके फैंस खिल उठते है, उन्होंने शिमला से इंग्लिश ऑनर्स की पढ़ाई की है यही नहीं, इसके बाद उन्होंने मास्टर्स क्रिमिनल साइकोलॉजी से की है।

Source

इसी के साथ बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा परिणीति चोपड़ा ने तीन तीन सब्जेक्ट में ऑनर्स किया है। यूके के मैंचेस्टर बिज़नेस स्कूल से परिणीति ने फाइनैंस,बिज़नेस और इकोनॉमिक्स की स्टडी की है। बता दे, सीरियस एक्टिंग करने वाली विद्या बालन ने ग्रेजुएशन के बाद मास्टर्स कि पढ़ाई भी पूरी की है। इतनी पढ़ाई के साथ साथ ये सब एक्टिंग में भी माहिर है।  

Prev Article
loading...