जब मुकेश अंबानी की एक मिनट की कमाई करोडो में है तो उनका ड्राइवर कितना कमाता है

Prev Article Next Article

Share with Friends!!

जब मुकेश अंबानी की एक मिनट की कमाई करोडो में है तो उनका ड्राइवर कितना कमाता है ? धीरूभाई अंबानी के बड़े बेटे मुकेश अंबानी अलीबाबा के संस्थापक जैक मा के बाद एशिया में सबसे अमीर आदमी है। यानि मुकेश अंबानी दुनिया के दूसरे नंबर पर अमीरो की लिस्ट में आते है। और आप  जानते है कि सबसे अमीर घराने की बहु नीता अंबानी अपनी लाइफ स्टाइल की वजह से अक्सर चर्चा में रहती है। उनका घर ‘एंटीलिया’ दुनिया के सबसे शानदार मकानो में शुमार है।

Source

सिर्फ इतना ही नहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी को गाड़ियों का भो शौक है। उनके पास करीब 500 कारे और एक हेलीकॉप्टर भी है। पिछले कुछ समय से अंबानी जिओ टेलीकॉम के कारण लगातार चर्चा में बने हुए है। 500 गाड़ियों के साथ उनके पास कई ड्राइवर्स भी है, आज हम उनकी तनख्वाह के बारे में जानेगे।

Source

कहा जाता है कि मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी करीबन 2 लाख रूपये मासिक है। उन्होंने अपने ड्राइवर की नियुक्ति का जिम्मा एक प्राइवेट कंपनी को दे रखा है। ये कंपनी पहले ड्राइवर्स को ट्रेनिंग देती है, जिसके पूरे होने पर उन्हें एक एग्जाम देना पड़ता है। उस एग्जाम को पास करने के बाद ही इन्हे नौकरी पर रखा जाता है।

Source

Prev Article Next Article
loading...