आलिया भट्ट और विक्की कौशल की फिल्म के लिए मुंबई में बनेगा कश्मीर

Prev Article

Share with Friends!!

  • Facebook
  • Twitter
  • Google+
  • Pinterest

 आलिया भट्ट और विक्की कौशल की फिल्म के लिए मुंबई में बनेगा कश्मीर। आलिया भट्ट और विक्की कौशल की फिल्म ‘राज़ी’ का निर्देशन मेघना गुलज़ार करेंगी। ये फिल्म हरिंदर सिक्का के बेस्ट सेलिंग उपन्यास ‘कालिंग सेहमत’ पर आधारित है। फिल्म एक कश्मीरी जासूस (आलिया भट्ट) के इर्द गिर्द घूमती है, जिसकी शादी पाकिस्तान के एक आर्मी ऑफिसर (विक्की कौशल) से हो जाती है। जाहिर है फिल्म एक कश्मीरी लड़की और पाकिस्तानी लड़के के बारे में है तो कश्मीर फिल्म का मुख्य हिस्सा होगा ही।

Source

किन्तु परेशानी ये है कि कश्मीर के हालात की वजह से फिल्म के निर्माताओं को कश्मीर घाटी में इज़ाज़त नहीं मिल पा रही। कई आतंकी संगठन स्थानीय पुलिस को डरा रहे है, ऐसे में कश्मीर में  शूटिंग ना करना ही सबके हिट में है। ये देखते हुए कि कश्मीर फिल्म का अहम् हिस्सा है, निर्माता अब मुंबई के स्टूडियो में ही कश्मीर बनाने की योजना बना रहे है।

Source 

दर्शको को प्रभावित करने के लिए स्टूडियो में कश्मीर का निर्माण बड़ी बारीकी से किया जा रहा है।  फिल्म सिटी में बनाए जा रहे सेट पर ज्यादातर इंडोर सीन फिल्माए जाएंगे । ‘राज़ी’ की टीम की कोशिश है कि फिल्म में सेट पर बनाया गया कश्मीर बिल्कुल वास्तविक लगे। 

Prev Article
loading...