मात्र 45 रूपये से अपना करिअर शुरू करने वाले शाहरुख़ खान आज बॉलीवुड के किंग कहलाते है

मात्र 45 रूपये से अपना करिअर शुरू करने वाले शाहरुख़ खान आज बॉलीवुड के किंग कहलाते है। 2 नवम्बर 1965 को जन्मे शाहरुख़ खान एक मुस्लिम फैमिली से ताल्लुक रखते है। उनके पिता मेजर जनरल और माँ हाउस वाईफ थी। शाहरुख़ खान न सिर्फ भारतीय सिनेमा में बल्कि पूरी दुनिया में जानी पहचानी हस्ती है। किंग खान आज करोडो नौजवानो और नवयुवतियों के दिलो में बसते है। वो आज किसी भी परिचय के मोहताज़ नहीं है। शाहरुख़ खान आज बॉलीवुड में किंग खान के नाम से मशहूर है।

Source

भारतीय सिनेमा में पिछले 26 साल से शाहरुख़ खान राज़ कर रहे है।हममे से अधिकतर लोगो का मानना है कि किंग खान यानि कि शाहरुख़ ने दूरदर्शन के ‘फौजी’ धारावाहिक से अपने करिअर की शुरुआत की थी। मगर हकीकत ये है कि उन्होंने दिल्ली में होने वाले पंकज उधास के कांसर्ट से अपना करिअर शुरू किया था, जिसके एवज़ में उन्हें मात्र 45 रूपये मेहनताना मिले थे।

Source

दिल्ली के थिएटर में पढ़ने के बाद, अपनी लगन और अपने अभिनय से वो बॉलीवुड के किंग कहलाये। शाहरुख़ खान को फिल्म ‘कभी हाँ कभी ना’ में बेस्ट परफॉरमेंस के लिए फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला। उनकी लाइफ से हमें ये सबक सीखने को मिलता है कि कुछ बड़ा पाने के लिए कुछ बड़ा सोचने की जरुरत होती है। उसके लिए सिर्फ खुद पर भरोसा होना जरूरी है। शाहरुख़ लोगो को भी ऐसा ही करने की सलाह देते है।  

Indian actor Shah Rukh Khan attends a press conference to present his film ‘Om Shanti Om’ running at the 58th Berlinale International Film Festival in Berlin February 8, 2008. The 58th Berlinale, one of the world’s most prestigious film festivals, will run from February 7 to 17 in the German capital. REUTERS/Johannes Eisele (GERMANY) – RTR1WU4U

Source

loading...